UC News Me Apne Website(Blog)Ko Kaise Dikhaye

Rajendra Kumar Verma
0
UC News Me Apne Website(Blog)Ko Kaise Dikhaye

नमस्ते दोस्तों, जब हम नया Website(Blog) बनाते हैं, तो हमें सुरू – सुरू में बहुत मेहनत करनी होती है इसे ऊपर लाने में। आज में आपको ऐसा ही एक तरीका बताने वाला हूँ जिस से आप अपने Blog को तुरंत Popular कर सकते हैं। दोस्तों आजकल हर Smart Phone में UC News वाला App Install होता है। अगर लोंगों को कुछ भी नई जानकारी चाहिए होती है तो UC News App में जाकर पढ़ लेते हैं। UC News को लगभग Millions से भी ज्यादा लोग पढ़ते हैं। यानि अगर हम अपने Blog को UC News में दिखाएँ तो हमारा Blog काफी Popular हो सकता है। जहां तक की Traffic भी अच्छी ख़ासी आ सकती है। इस Post में हम जानेंगे की कैसे हम अपने Blog को UC News में Show करा सकते हैं।

UC News क्या है ?

UC News यानि की UC Browser (alibaba.com) की Service है। UC News के तहत हर देश में अलग – अलग भाषा में News Update किए जाते हैं जो हम जैसे Bloggers ही करते हैं। इसकी खासियत यही है की इसमें हर Second हमें नई – नई News पढ़ने को मिलती है। इसकी वजह से India में भी UC News को काफी पसंद किया जाता है। जहां तक की बहुत से लोग UC News में Article लिख के पैसे भी कमा रहे हैं। इसकी जानकारी में आपको आने वाले Post में दूंगा।

UC News में Blog को Submit करने के क्या फायदे हैं 
अगर हम UC News में अपना Blog Submit करते हैं तो हमारे Blog के नई Post UC News में Show होंगे। और में पहले बता चुका हूँ की UC News को हर रोज Millions से भी ज्यादा लोग पढ़ते है। जिस कारण हमारे Blog पे Traffic भी बढ़ सकती है। इसकी सबसे अच्छी बात यही है की इस से हमारे Adsense को कोई नुकसान नहीं होता है और अगर कोई UC News में हमारे Post को पढ़ेगा तो उसमें Adsense के Ads भी Show होंगे। इसके अलावा हमारा Blog बहुत से नए लोंगों तक पहुँच सकता है। Post के अंत में हमारे Blog का Link भी Show होता है जिस से लोग हमारे Blog पे Direct भी आ सकते हैं।

UC News में Blog को कैसे Submit करें ?
UC News में Blog को Submit करने के लिए नीचे दिये Steps Follow करें 

सबसे पहले mp.ucweb.com पे जाइए और Sign Up Button पर क्लिक करें।

Step 2 :

अब एक Form आएगा जिसे आपको भरना है 

1.Email Address डालें।
2.Password डालें।
3.Password फिर से डालें।
4.Verification के लिए Captcha Enter करें।
5.Terms & Conditions पर सही (√) का निशान लगाएँ।
6.Continue पर क्लिक करें।

Step 3 :
अब आपके Email पर एक Verification link गया होगा जिस पर क्लिक कर के आपको Email Confirm करना है। Check Email पर क्लिक करें।

Step 4 :
Email Confirm होने के बाद आपको कुछ Details भरने पड़ेंगे। जैसे की 
1.Your Account Name – इसमें अपना नाम डालें।
2.Account Type – आप अपने Account का Type Choose करें।
3.Category – अपने Blog का Category Select करें।
4.Account Operator’s Name – यहाँ पर आपको अपना वो नाम डालना है जो अपने PAN Card में लिखा है।
5.PAN Card Number – अपने PAN Card का Number डालें।
6.Phone Number – अपना फोन नंबर यहाँ डालें।
7.Occupation – अपना व्यक्तिगत पेशा डाल सकते है।
8.Website or RSS Feed – अपने Website(Blog) का Link या RSS Feed की Link यहाँ डालें।
9.Agreement में सही (√) का निशान लगा कर Accept करें।
10.Continue पर क्लिक करें ।

Step 5 :


सारी Process Complete हो चुकी है और आपको अब एक Massage Show हो रहा होगा। यानि की आपका account Review करने के बाद Approval किया जाएगा उसके बाद ही आपका Post UC News में Show करेगा। दोस्तों 48 Hours तक लग सकते हैं Approval Proccess में इसके बाद आप जब भी नई पोस्ट डालेंगे तो आपकी Post UC News में Automaticaly Show होने लगेगी।

दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको ये जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको कुछ भी पूछना हो आज इस Post को लेकर तो Comments कर सकते हैं। इसे दूसरे तक भी Share जरूर करें। जुड़े रहिए हमारे साथ  मेरे Facebok Group से जरुर जुड़े और मेरे Facbook Page को Like जरुर करे अगर कोई परेशानी हो तो Coment करे
धन्यवाद .......

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !