व्हाट्सएप पेमेंट फीचर आने पर पेटीएम खतरे में

Rajendra Kumar Verma
0








व्हाट्सएप पेमेंट फीचर आने पर पेटीएम खतरे में





व्हाट्सएप के पेमेंट फीचर लॉन्च होने के बाद यकीनन बाजार में मौजूद प्रतिस्पर्धियों में खलबली से मच गई है। इसका सीधा उदाहरण पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा कहे जा सकते हैं। शर्मा ने ट्विटर पर पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को ट्विटर पर UPI सिस्टम को खत्म करने वाला कहा। ऐसा उन्होंने व्हाट्सएप के नए पेमेंट फीचर को गौर कर के कहा। उनका कहना था की व्हाट्सएप पेमेंट फीचर को लेकर UPI सिस्टम का खात्मा कर रहा है..







क्या प्रतिस्पर्धा का है डर?


पेटीएम के बाजार में आने बाद से ही उसकी इतनी पॉपुलैरिटी नहीं थी। नोटबंदी के बाद जब लोगों के पास पेमेंट करने के लिए कोई विकल्प नहीं था तब पेटीएम को बूम मिली। छोटे-छोटे स्टाल्स या दुकानों पर जहां डेबिट कार्ड स्वाइप की सुविधा नहीं थी। वहां पेटीएम ने अपनी पकड़ मजबूत की। लेकिन इसके सामने व्हाट्सएप के पहले से ही बहुत यूजर्स हैं। व्हाट्सएप मैसेजिंग की पॉपुलर एप है, जिसको सही मायने में अब तक कोई मैसेजिंग एप कड़ी प्रतिस्पर्धा नहीं दे पाई। ऐसे में, व्हाट्सएप में पेमेंट फीचर आने से जाहिर तौर पर पेटीएम के कुछ यूजर्स तो जरूर बंट जाएंगे। इसलिए फिलहाल पेटीएम को व्हाट्सएप से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने वाली है।..


यह पोस्ट अच्छी लगी तो मेरे Facebok Group से जरुर जुड़े और मेरे Facbook Page को Like जरुर करे अगर कोई परेशानी हो तो Coment करे

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !