WhatsApp में आया नया फीचर. डिलीट हुए फोटो, वीडियो. और ऑडियो कर सकेंगे डाउनलोड....

Rajendra Kumar Verma
0




WhatsApp में आया नया फीचर. डिलीट हुए फोटो, वीडियो. और ऑडियो कर सकेंगे डाउनलोड....






अगर आप भी कई यह महसूस करते हैं कि काश व्हाट्सऐप का डिलीट हुआ डाटा भी मिल जाता तो कितना अच्छा होता? तो यह खबर आपको खुश कर सकती है। Facebook के स्वामित्व वाले WhatsApp ने यूजर्स को नया फीचर दे दिया है जिसकी मदद से डिलीट किए गए फोटो, वीडियो और मैसेज भी डाउनलोड किए जा सकेंगे।


बता दें कि इससे पहले भी कंपनी व्हाट्सऐप ऐप पर शेयर किए गए फोटो, GIFs,वीडियो, डॉक्यूमेंट, ऑडियो क्लिप आदि को अपने सर्वर पर 30 दिनों तक स्टोर करके रखता था, लेकिन कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने ऐसा करना बंद कर दिया था, वहीं अब कंपनी ने फिर से सर्वर पर डाटा को स्टोर करना शुरू कर दिया है। हालांकि आप केवल मीडिया फाइल ही डाउनलोड कर सकेंगे, टेक्स्ट मैसेज नहीं..





WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.113 पर यह फीचर आ गया है। इसलिए सबसे पहले अपने ऐप को अपडेट करें। वहीं iOS यूजर्स को अभी इंतजार करना पड़ेगा...

अगर आप भी डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल को फिर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो उस चैट में जाएं जिसमें से आप मीडिया फाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं। अब यूजर्स के नाम पर टैप करें। अब आपके ठीक नीचे Media लिखा मिलेगा, उसमें से जिस फाइल को डाउनलोड करना है. उस पर क्लिक करें और डाउनलोड कर लें। बता दें कि आप 2 महीने पहले डिलीट किए गए डाटा को भी डाउनलोड कर सकेंगे...





उदाहरण के लिए- मान लीजिए कि आपके दोस्त का नाम मनोहर है और उसकी चैट में से आप डिलीट किए गए फोटो और वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो मनोहर के चैट में जाएं और फिर नाम पर टैप करें। अब आपको नाम के ठीक नीचे मीडिया फाइल्स दिख जाएंगी..


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !