किसी के भी Facebook Acount Delet कैसे करे

Rajendra Kumar Verma
0




किसी के भी Facebook Account Delet कैसे करे 

Facebook पर Fake Account कितने बने हुए है ये तो आप जानते हो होगे, और हो सकता है आप किसी Fake facebook account से परेसान हो या किसी ने आपके नाम से या आपके किसी अपने के नाम से फर्जी account बाया है तो चलिए जन्कते है कैसे Facebook Fake Account Report karke उसको Delete कराये.

अगर जो account है उसका ID Password आपके पास है तो फिर तो आप आसानी से कर सकते है, पर अगर आप नहीं जानते वो account कोण use कर रहा है तो क्या करे, उसका तरीका में बताने वाला हु.

अगर आपको कोई भी Fake Account दिखे तो उसकी report जरुर करे, ताकि वो उस account का गलत इस्तमाल ना कर पाए… क्यू की जादातर fake account लडकियों के नाम से बना कर उसपर गलत पोस्ट शेयर की जाती है, और उससे जिस लड़की के नाम से या जिसका फोटो लगाया गया है वो मुस्किल में पड़ सकती है.

Fake Facebook Account Report कैसे करे.

1. सबसे पहले आपको अपने Facebook account में login करना है|

2. जो भी fake account है उसकी Profile ओपन करे
3. profile में जाने के बाद आपको देखना है की रिपोर्ट का option कहाँ है, आपको रिपोर्ट के option पर क्लिक करना है


4.रिपोर्ट पर क्लिक करने के बाद आपको आपके सामने 4 option आयेगा उसमे से आपको report this profile पर क्लिक करना है
5.इसके बाद आपको reason देना है, की आप इसके account को क्यों रिपोर्ट कर रहे है, तो आप जिस reason से उसके account को रिपोर्ट कर रहे है, उसके उपर आपको क्लिक कर देना है.

6.reason देने के बाद submit for facebook to review पर क्लिक कर देना है| और continue कारण है.

7. बस आपका काम पुरा हो गया है| अब कुछ देर बाद में facebook से उसका id remove हो जायगा|

fake account की report करने के बाद facebook टीम उसको चेक करती है, और अगर उनको वो account fake लगता है तो उसको बन कर दिया जाता है, और अगर account को देखने के बाद उनको समाज नहीं आता की अकाउंट fake है या original है , तो उस ID को proof के लिए ID proof मग जाता है.

अगर Facebook account verified hai डॉक्यूमेंट से तो उसके बाद अगर कोई report करगे तो भी account डिलीट नहीं किया जायेगा.

नोट : अगर आप इस तरीके से किसी original ID को डिलीट करवाने का सोच रहे है तो ऐसा नहीं होगा , क्यू की account को डिलीट करने से पहेले चेक किया जायेगा.. और अगर आप किसी account की गलत report करेगे तो उससे आपके account को भी fake account मन जा सकता है.





उम्मीद है अब आप समाज गए होगे कैसे facebook fake account report करके उनको डिलीट कराये, फिर भी अगर आपका कोई सवाल है तो आप comment करके पुच सकते है






यह पोस्ट अच्छी लगी तो मेरे Facebok Group से जरुर जुड़े और मेरे Facbook Page को Like जरुर करे अगर कोई परेशानी हो तो Coment करे







Happy Blogging.............




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !